CarryMinati ! Indias most loved youtuber ever! TikTok Vs YouTube ?

 नमस्कार दोस्तों ,

        स्वागत है आपका Factarea में . आज हम बात करने जा रहे है 21 साल के एक ऐसे लड़के के बारे में जिसने कुछ ही दिनों में सोशल मीडिया और पुरे भारतीय बॉलीवुड एवं यूट्यूब का इतिहास बदल दिया . जी हां हम बात करेंगे अजय नगर जिनको हम केरी मिनाती के नाम से जानते है . तो चलिए शुरू करते है आजका टॉपिक .



  तो कैसे है आप लोग !
  
        (CarryMinati's Viral dialog )



      अजय नागर ( CarryMinati ) एक ऐसी शक्शियत है जिनको आज बहुत काम लोग ही नहीं जानते होंगे . कड़ी मेहनत और अपने टेलेंट के दम पे आज उसने जो कामियाबी के शिखत प्राप्त किये है की आज हर कोई भारतीय नौजवान का सपना केरी मिनाती की जेस बनने का है . 



--)) कौन है CarryMinati .



      अजय नागर ( CarryMinati ) का जन्म 12 June 1999 को हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ था . उन्होंने अपनी पढाई DPS फरीदाबाद में की थी . एक बात आपको चौका देगी की अजय नागर ने सिर्फ 12 तक ही पढाई की थी . १२ के बाद उन्होंने पढाई छोड़ दी और अपना सारा ध्यान अपने पेशन और अपने टेलेंट में लगा दिया . वैसे तो उन्होंने 8 साल की उम्र में ही यूट्यूब और सोशल मीडिया में ध्यान देना शुरू कर दिया था . लेकिन उन्होंने 2014 में अपना करियर यूट्यूब से शुरू किया . 


    2010 में उनकी चैनल का नाम Stealth Fearzz था . फिर जाकर उन्होंने अपनी दूसरी गेमिंग चॅनेल शुरू की जिसका नाम उन्होने Addicted A1. रखा था . लेकिन उनको उतनी कामयाबी नहीं मिल रही थी फिर जाकर उन्होंने एक और नई चॅनेल बनाई जिसका नाम उन्होने Leafyishere रखा जिसमे वो गेमिंग को रोस्ट करते थे  . अब जाके उन्हें लगा की उनके गेमिंग और रोस्ट के वीडियो उनकी आवाज़ की वजह से लोग पसंद कर रहे है . 2015 में अब उन्होंने अपनी चॅनेल काम नाम CarryDeol रख दिया जो बेहत ही बढ़िया चलने लगी और कमल के पब्लिक सपोर्ट मिले .अब उनके वीडियोस पब्लिक को पसंद आने लगे तब उन्होंने 2016 में अपनी चॅनेल CarryMinati खोली और व्यूज एकदम से बढ़ने लगे . 2017 में उन्होंने अपनी एक गेमिंग चैनल Carry'sLive खोली . और उनकी लाजवाब आवाज और बोलने की स्किल्स से उनकी चॅनेल बड़ी जल्दी ग्रो करने लगी . 





       12 में इकोनॉमिक्स के पेपर में फ़ैल स्टूडेंट जो पढाई के नाम से भी डरता था . 7-8 बार यूट्यूब में चॅनेल फ़ैल हो ने के बावजूद और ना जाने कितनी परेशानियों का सामना करके अपनी कड़ी मेहनत से आज अजय नागर या CarryMinati भारत के सबसे बड़े यूट्यूबर है . 



--)) उनकी सफलता ........ 



    अजय नागर (Carryaminati ) एक रोस्टर , गेमर , म्यूजिक डायरेक्टर , One Media के मालिक , यूट्यूबर , रेपर , और ना जाने कितनी सफलताएं उन्होंने सिर्फ 21 साल की उम्र में हासिल की है . आपको मेरी बातो से अंदाज़ा नहीं होगा इसलिए अजयनागर का यलगार जो निचे दिया गया है वो देख ले . पता चल जाएगा क्यों और कैसे बना 12 फ़ैल लड़का भारत का सबसे बड़ा यूट्यूबर . वीडियो देखने के लिए निचे दिए गए Link पे Click करे 




--)) पब्लिक सपोर्ट ......


         CarryMinati के भारत में सबसे ज़्यादा सब्सक्राइबर है . उनकी चॅनेल में 21.67 million यानि की 2 करोड़ 10 लाख सब्सक्राइबर्स है . और उनकी दोनों चैनल को टोटल View मिलकर 2 Billion Views यानि की 200 करोड़ Views है . हाल ही में आयी उनकी यालगर वीडियो ने भारतीय यूट्यूब के सरे रिकॉर्ड तोड़ दिए . सिर्फ 5 दिन में उस वीडियो में 8.5 करोड़ Views आये . और उनकि इस वीडियो को इंडियन यूट्यूब में सबसे ज़्यादा like यानी की 1 करोड़ like मिले एवं उनके इस वीडियो में भारत में सबसे ज़्यादा कमेंट 13 लाख कमेंट मिले . 




       सिर्फ इस एक वीडियो में भारतिय बॉलीवुड को पीछे छोड़ दिया . हाल ही में आया Filhal , Swag se Swagat , Dil diya Gallan , High Rated Gabru इन सब बडे बड़े गानो को CarryMinati एक इस एक वीडियो ने पीछे छोड़ दिया .



   और एक बात एक वीडियो में CarryMinati ने भारत में सबसे ज़्यादा Viral App - Tiktok के बारे में रोस्ट किया था . मतलब अब क्या बोलू carryminati ऐसा तो tiktok को रोस्ट कर दिया के Tiktok के CEO ने अपने एक interview में बोला " Youtube में CarryMinati चॅनेल के एक वीडियो ने Tiktok का 870 करोड़ का नुकसान करवा दिया . CarryMinati के उस वीडियो के बाद TikTok की रेटिंग 4.5 से गिर कर 1.2 तक आ गई .



     
    आज CarryMinati ऐसी शक्शियत है जिसके एक वीडियो से भारत का सारा Internet क्रेश हो जाता है . 




     जो भी कहो यार , Carry भाई ने दिल जित लिया . कड़ी मेहनत के दम पर आज अजय नागर ने 21 साल की उम्र में जो कर दिखाया है शायद उस तक पोहॉंचने में बहोतो की पूरी ज़िन्दगी निकल जाती है .



#CarryMinati
#CarryToRoastKarega
#HappyBirthdayCarry



       दोस्तों इस टॉपिक को इतना शेयर करो के ये वीडियो भारत के हर युवा तक पोहचे और भारतीय युवा धन को ज़िन्दगी में कुछ हासिल करने की प्रेरणा मिले . तो आज के लिए बस इतना ही , जल्द ही मिलते है नए टॉपिक के साथ .



     धन्यवाद .


Post a Comment

0 Comments